अमृतसर में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने गिराया

Pakistani Drone: पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) के पास अजनाला में बीएसएफ (BSF) के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) के पकड़ा है. अजनाला में भारत-पाकिस्तान की सरहद (India Pakistan Border) लगती है. मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने रामदास की बीओपी शाहपुर में देर रात भारत में ड्रोन घुसने की आवाज सुनी. ड्रोन की आवाज सुनकर जवानों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी जिससे ये ड्रोन जमीन पर गिर गया.

फिलहाल बीएसएफ के जवानों ने इस ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया है और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि गिराए गए ड्रोन में नशे की खेंप या हथियार भी हो सकते हैं. कब्जे में लिया गया ड्रोन चाइना मेड है और ये अपने साथ 10 किग्रा. का भार उठाकर उड़ सकता है. सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है फिलहाल सर्च ऑपरेशन में किसी भी तरह की खेंप बरामद नहीं हुई है.

ताज़ा वीडियो

17 राउंड फायरिंग के बाद ड्रोन जमीन पर

बता दें कि, अजनाला के गांव शाहपुर की बीओपी पर बीएसएफ बटालियन के 73 जवान तैनात थे. आज सुबह तड़के लगभग 4 बजकर 30 मिनट पर इन जवानों को ड्रोन की आवाज सुनाई दी. इसके बाद जवानों ने 17 राउंड फायरिंग की और ड्रोन को नीचे गिरा दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी शाहपुर बीओपी पहुंचे और उनके नेतृत्व में ही आसपास के इलाकों में 5 किलोमीटर के एरिया में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

जम्मू-कश्मीर में कई ड्रोन गिराए

पाकिस्तान अब ड्रोन के जरिए नशे और हथियारों की खेंप भारत में भेज रहा है. इसी के चलते बार बार ड्रोन गिराए जाने की घटनाएं सामने आ रही है. आंकड़ों के मुताबिक, 1 जनवरी 2022 से 15 सितंबर 2022 तक 171 बार भारत-पाकिस्तान की सीमा पर ड्रोन मूवमेंट देखी गई है. जम्मू कश्मीर में भी आए दिन ड्रोन गिराए जा रहे हैं. बीते 15 दिनों में ये तकरीबन 15 बार ड्रोन की मूवमेंट देखी गई है.

ये भी पढ़ें: Amritsar: सीमा पर पाकिस्तानी साजिश का खुलासा, ड्रोन से गिराए गए ढाई किलो ड्रग्स और पिस्तौल BSF ने किया बरामद

ये भी पढ़ें: Pakistani Drone: जम्मू-कश्मीर के सांबा में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च ऑपरेशन जारी





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.