नानाजी देशमुख की जयंती पर चित्रकूट में चार दिवसीय ग्रामोदय मेला

नानाजी देशमुख की जयंती (Nanaji Deshmukh birth anniversary) के अवसर पर चित्रकूट (Chitrakoot) में चार दिवसीय ग्रामोदय मेला एवं शरद उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दीप जलाकर किया. धर्मेंद्र प्रधान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार गांव को महत्व देती है. मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में हर घर नल का जल, बिजली, गांव में सड़क, स्कूल पहुंचाने का काम किया गया. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार ने वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट की मुहिम को एक बड़ा जन आंदोलन का रूप दिया. इसका गांव के आर्थिक विकास पर काफी फर्क पड़नेवाला है.

ग्रामोदय मेला एवं शरद उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मंत्री, कई विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर और बीजेपी के बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे. ग्रामोदय मेला एवं शरद उत्सव कार्यक्रम का आयोजन पंडित दीनदयाल शोध संस्थान की तरफ से किया गया है. धर्मेंद्र प्रधान ने भारत रत्न नानाजी देशमुख को विजनरी बताया. उन्होंने कहा कि नानाजी देशमुख ने भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट को ग्रामोदय का प्रयोगशाला बनाया. ग्रामोदय मेला एवं शरद उत्सव कार्यक्रम में प्रदर्शनी लगाई गई है.

MP News: मध्य प्रदेश में लगातार बारिश बनी मुसीबत, पीएम मोदी की सभा के इंतजामों में करना पड़ा ये जरूरी बदलाव

12 अक्तूबर तक आयोजित किए जाएंगे कई कार्यक्रम 

प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार की चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का विभागों ने स्टॉल लगाए गए हैं. प्रदर्शनी में लगाए गए स्टाल का केंद्रीय मंत्री प्रधान ने अवलोकन किया. ग्रामोदय मेला एवं शरद उत्सव कार्यक्रम 4 दिनों तक चलेगा. चार दिनों में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद की प्रतियोगिता का आयोजन होगा. जनप्रतिनिधियों के साथ एक सेमिनार भी आयोजित किया जाएगा. सेमिनार में कई विषयों पर चर्चा की जाएगी. कार्यक्रम 12 अक्टूबर तक चलेंगे. 

MP News: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिया ये बड़ा बयान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.